वॉट्सऐप ला रहा नया फीचर, जो बताएगा मैसेज सही है या फेक, जानें..

WhatsApp launch MSG truth feature: वॉट्सऐप ला रहा नया फीचर, जो बताएगा मैसेज सही है या फेक, जानें..

इस पौधे को छूने मात्र से ही मौत हो जाती है, जानें..

WhatsApp launch MSG truth feature: वैश्विक माहमारी के रूप में फैल चुके कोरोनावायरस (Covid-19) की चपेट में 195 देश आ चुके हैं। भारत में भी इस महामारी को देखते हुए 21 दिन तक पुरे देश को लॉकडाउन किया गया है| ऐसे में लोग घर पर बैठे-बैठे कोरोना और अन्य मामलों से जुड़ी जानकारियों को ऑनलाइन शेयर कर रहे हैं इनमें से कुछ को सही है तो कुछ फेक। इन्हें शेयर करने का सबसे बड़ा सोर्स है वॉट्सऐप जिस पर इस समय कोरोनावायरस से जुड़ें मैसेजेज शेयर किए जा रहे हैं जबकि इस समय लोगों को ज्यादा सतर्क रहने की जरूरत है। ऐसे में अफवाहों को वायरल होने से रोकने के लिए वॉट्सऐप भी लगातार कोशिशें कर रही है। जानकारी के अनुसार, कंपनी एक ऐसे फीचर पर काम कर रही है जिससे यूजर के पास आए मैसेज की सत्यता की पुष्टि की जा सकेगी। इससे यह पता लगाया जा सकेगा मैसेज सही है या अफवाह मात्र है। उम्मीद की जा रही है कि इससे फेक मैसेज पर काफी हद तक लगाम लगाई जा सकेगी। कंपनी ने भी यह कंफर्म किया है कि इस फीचर की टेस्टिंग कर रही है।

क्या आप जानते है चाय-कॉफी छोड़ने के फायदे? अभी जानें..

Click Here For Free Test Series For SSC, Bank, Railway – Join Us Now

कैसे काम करेगा ये फीचर

WhatsApp launch MSG truth feature: मुंबई मिरर की एक रिपोर्ट के अनुसार, वॉट्सऐप का नया फीचर मैग्नीफाइंग ग्लास की तरह होगा। यह मैग्नीफाइंन ग्लास का आइकन यूजर के पास आए मैसेज की ठीक बगल में दिखाई देगा। ये फीचर मैसेज के कंटेंट को वेब ब्राउजर पर सर्च करेगा।
रिपोर्ट के मुताबिक, इस मैग्नीफाइंग ग्लास आइकन पर क्लिक करते ही एक पॉप सामने आएगा जो यूजर से पूछेगा कि क्या आप इस मैसेज को वेब पर सर्च करना चाहते हैं। परमिशन मिलने पर यह मैजेस गूगल सर्च में पेस्ट हो जाएगा।
यह ठीक वैसा है जैसे हम किसी मैसेज को कॉपी कर वेब ब्राउजर पर पेस्ट करके सर्च करते हैं लेकिन यह फीचर इसी काम के लिए शार्टकट के तौर पर काम करेगा।
रिपोर्ट के अनुसार, यह फीचर बीटा टेस्टर के लिए रोल आउट होना शुरू हो चुका है और जल्द ही इसे वर्जन के लिए भी जारी कर दिया जाएगा।

ऐसे जाने कहीं आपका फ़ोन ट्रैक तो नहीं हो रहा, देखें..

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *