Whatsapp block list: WhatsApp में है कमाल का फीचर, एक ही जगह नजर आएंगे सभी ब्लॉक नंबर..

Whatsapp block list: WhatsApp में है कमाल का फीचर, एक ही जगह नजर आएंगे सभी ब्लॉक नंबर..

क्या आप जानते है दवाइयों के पत्ते के पीछे बनी लाल पट्टी का क्या मतलब, अभी जानें..

Whatsapp block list: Whatsapp अपने बीटा वर्जन पर नए-नए फीचर्स को टेस्ट करता रहता है। मगर क्या आप जानते हैं कि व्हाट्सएप की सेटिंग्स में पहले से ही ढेरों फीचर्स मौजूद हैं, जिन्हें सिर्फ एक्टीवेट करने की जरूरत होती है। WhatsApp पर किसी यूजर्स को बड़ी ही आसानी से ब्लॉक कर सकते हैं। इसके बाद वह यूजर्स न तो प्रोफाइल पिक्चर देख सकेगा, न ही ऑनलाइन स्टेटस देख पाएगा और मैसेज भी नहीं भेज सकेगा। लेकिन कई बार कुछ यूजर्स को ब्लॉक करके उन्हें अनलॉक करना भूल जाते हैं, ऐसे में आप इस सेटिंग्स से देख सकते हैं कि किन-किन लोगों को अब तक ब्लॉक किया जा चुका है।

अगर आपकी भी आँखों के नीचे होते है काले घेरे, तो अपनाएं ये उपाय..

Click Here for Best Professional Photographer across India

how to find whatsapp block list

व्हाट्सएप पर ब्लॉक यूजर्स की लिस्ट चेक करना बहुत ही आसान है। इसके लिए टॉप राइट में दिए गए तीन डॉट के विकल्प पर क्लिक करें, उसके बाद सेटिंग्स में जाएं, वहां आपको अकाउंट का विकल्प मिलेगा, जिसमें प्राइवेसी का विकल्प होगा, उस पर क्लिक करें। स्क्रीन को नीचे की तरफ स्क्रॉल करें और वहां ब्लॉक्ड कॉन्टैक्ट का नाम नजर आ रहा है, उस पर क्लिक कर दें। इसमें वे सभी नाम और नंबर नजर आने लगेंगे, जिन्हें आपने ब्लॉक किया है।

ब्लॉक नंबर को कैसे करें अनब्लॉक

व्हाट्सएप की ब्लॉक लिस्ट में मौजूद किसी भी यूजर्स को अनब्लॉक करने का प्रोसेस भी बड़ा ही आसान है। ब्लॉक नंबर की लिस्ट में मौजूद नंबर पर क्लिक करें, जिसके बाद उसे अनब्लॉक करने का ऑप्शन नजर आने लगेगा। व्हाट्सएप में इसके अलावा भी और कई ऑप्शन व्हाट्सएप की सेटिंग्स में मौजूद हैं।

व्हाट्सएप में लास्ट सीन हाइड करने का फीचर है। लास्ट सीन की मदद से सामने वाला देख सकता है कि आप किस समय ऑनलाइन आए थे। इसे हाइड करने के लिए लास्ट सीन का ऑप्शन है। इसके बारे में विस्तार से जानने के लिये यहां क्लिक करें।

Second Hand Laptop: सेकेंड हैंड लैपटॉप खरीदने से पहले इन बातों का ध्यान, जानें…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *