WhatsApp की सेटिंग में हैं ये कमाल के फीचर, सिर्फ करने होंगे ये बदलाव..

Whatsapp amazing feature: WhatsApp की सेटिंग में हैं ये कमाल के फीचर, सिर्फ करने होंगे ये बदलाव..

क्या आप जानते है दवाइयों के पत्ते के पीछे बनी लाल पट्टी का क्या मतलब, अभी जानें..

Whatsapp amazing feature: WhatsApp best tips and tricks: आज हम आपको व्हाट्सएप के इन फीचर्स की खूबियां और उन्हें कैसे एक्टीवेट किया जा सकता है, उनके बारे में बताने जा रहे हैं। कुछ फीचर डिफॉल्ट सेट होते हैं, जबकि कुछ को हम व्हाट्सएप की सेटिंग्स में जाकर ऑन कर सकते हैं। इसके लिए व्हाट्सएप की सेटिंग्स में जाना होगा। आइये जानते हैं इनके बारे में।

how to hide whatsapp chat without archive

व्हाट्सएप में चैट को हाइड करने के लिए अर्काइव चैट का विकल्प है, उसके अलावा एप में चैट को छिपाने का दूसरा विकल्प नहीं है। लेकिन एक तरकीब है, जिसकी मदद से आप अपनी सीक्रेट व पर्सनल चैट को दूसरों की नजरों से बचाए रख सकते हैं। इसके लिए व्हाट्सएप पर मौजूद पर्सनल चैट के नोटिफिकेशन को ऑफ कर सकते हैं। इसके बाद जब भी उस चैट पर कोई मैसेज आएगा तो फोन सबसे सामने भी रखा होगा, उसके बाद भी लोगों को चैट का नोटिफिकेशन सुनाई नहीं देगा।

How do I delete all my chats on WhatsApp

व्हाट्सएप में अगर आप फोन में मौजूद सभी चैट को एक साथ डिलीट करना चाहते हैं या फिर उनका बैकअप शेयर करना चाहते हैं, तो ये दोनों विकल्प ऐप में मौजूद हैं। इसके लिए व्हाट्सएप की सेटिंग्स में जाना होगा। उसके बाद चैट के विकल्प में जाएं। वहां सबसे नीचे मौजूद चैट हिस्ट्री पर क्लिक करें। इसमें आपको Export chat, archive all chats, clear all chats और delete all chats का विकल्प मिलेगा। सभी चैट को डिलीट करने के लिए सबसे नीचे दिए गए delete all chats पर क्लिक कर दें। जबकि टेलीग्राम जैसे ऐप्स पर चैट को अर्काइव भी कर सकते हैं।

अगर आपकी भी आँखों के नीचे होते है काले घेरे, तो अपनाएं ये उपाय..

Click Here for Best Professional Photographer across India

How do you change the language back to English

Whatsapp amazing feature: व्हाट्सएप को अंग्रेजी भाषा के अलावा दूसरी भाषा में चलाना चाहते हैं, तो उसका विकल्प भी एप में दिया गया है। इसमें हिंदी समेत ढेरों भारतीय भाषा मौजूद हैं, जिन्हें आप सिलेक्ट कर सकते हैं। भाषा बदलने के लिए आपको ऐप की सेटिंग्स में जाना होगा, उसके बाद ऐप लैंग्वेज का विकल्प चुनें।

अगर आपने किसी गलत भाषा का चुनाव कर लिया और ऑप्शन समझ नहीं आ रहे हैं दोबारा अंग्रेजी भाषा को सिलेक्ट करना चाहते हैं तो टॉप राइट में दिए गए तीन डॉट वाले विक्ल पर क्लिक करें। इसके बाद नई विंडो खुलेगी, जिसमें छठे नंबर या सबसे नीचे विकल्प को चुनें, जो सेटिंग्स का विकल्प है। इसके बाद दूसरे नंबर को विकल्प को चुनें। इसके बाद नए ऑप्शन में नीचे से तीसरे विकल्प को चुनें।

How do I use different fonts on WhatsApp?

व्हाट्सएप में फॉन्ट बदलने का भी विकल्प दिया गया है, जिसके लिए आको सेटिंग्स में जाकर चैट के विकल्प को चुनना होगा, उसके बाद अंदर फॉन्ट बदलने का विकल्प है। इसके बारे में विस्तार से जानने के लिये यहां क्लिक करें।

Second Hand Laptop: सेकेंड हैंड लैपटॉप खरीदने से पहले इन बातों का ध्यान, जानें…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *