जूम ऐप ने पेश किया 5.0 अपडेट; कंपनी का दावा- पहले से ज्यादा सुरक्षित..

Zoom App 5.0 update: जूम ऐप  ने पेश किया 5.0 अपडेट; कंपनी का दावा- पहले से ज्यादा सुरक्षित..

आप भी रखते हैं फ्रिज में अंडे तो ये 5 बातें जानने के बाद भूलकर भी नहीं करेंगे ये गलती..

Zoom App 5.0 update: बुधवार को कमजोर सिक्योरिटी और डेटा चोरी के आरोपों में फंसी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग जूम ऐप ने नया 5.0 अपेडट पेश किया। यह 30 मई से मिलना शुरू होगा। कंपनी का दावा है कि ऐप सुरक्षा और प्राइवेसी के मामले में पहले से बेहतर है। नए फीचर में बेहतर GCM इनक्रिप्शन, डेटा राउटिंग कंट्रोल, इम्प्रूव्ड हॉस्ट कंट्रोल मिलेगा। इस फीचर का फायदा दुनियाभर में ऐप के 30 करोड़ यूजर्स को मिलेगा।

30 मई से रोल आउट होना शुरू होगा
कंपनी ने बताया कि यह 30 मई से जूम ऐप यूजर्स के सिस्टम में AES 256-bit GCM इनेबल होना शुरू हो जाएगा। यह सिर्फ उन्हीं जूम क्लाइंट के लिए है जो वर्जन 5.0 या उससे ऊपर के वर्जन इस्तेमाल कर रहे हैं, इसमें जूम रूम्स भी शामिल हैं।

इस पौधा ऐसा है जिसे छूने मात्र से ही मौत हो जाती है, जानें..

Click Here For Free Test Series For SSC, Bank, Railway – Join Us Now

गलत इस्तेमाल करने पर रिपोर्ट कर सकेंगे
Zoom App 5.0 update: अब मीटिंग होस्ट और को-होस्ट ऐसे यूजर्स की रिपोर्ट कर सकेंगे, जो जूम प्लेटफार्म का गलत इस्तेमाल कर रहा होगा। इसके सिक्योरिटी आइकन में एक ऑप्शन मिलेगा, जिसके जरिए यूजर जूम ट्रस्ट और सेफ्टी रिव्यू टीम को रिपोर्ट भेज सकेंगे। रिपोर्ट में कोई विशेष अपराध, विवरण और वैकल्पिक स्क्रीनशॉट शामिल हो सकते हैं।

नए अपडेट में मिलेगी नई इनक्रिप्शन शिल्ड
नए अपडेट में नई इनक्रिप्शन शिल्ड जूम मीटिंग विडों के ऊपरी बाएं और दिखाई देगी, जो यह सुनिश्चित करेगी की यह सुरक्षित इनक्रिप्टेड मीटिंग है। 30 मई के बाद सभी यूजर्स के लिए यह शिल्ड ग्रीन हो जाएगी, जो बेहतर GCM इनक्रिप्शन को दर्शाएगी। इस आइकन पर क्लिक करने के लिए से यूजर अतिरिक्त इनक्रिप्शन डिटेल्स के लिए स्टेटिस्टिक्स पेज पर पहुंच जाएगा।

इसके अलावा मीटिंग होस्ट, मीटिंग और वेबिनार्स के लिए डेटा सेंटर रीजन सिलेक्ट कर सकेंगे। जूम क्लाइंट को यह भी पता रहेगा कि वे किस डेटा सेंटर से कनेक्टेड है। नए यूजर इंटरफेस अपडेट में होस्ट मीटिंग खत्म करने और छोड़ने के बारे में तय कर सकेंगे। होस्ट के मीटिंग छोड़ने पर यूजर नई होस्ट को आराम से सिलेक्ट कर सकेगा।

Microsoft Math Solver: माइक्रोसॉफ्ट के इस AI आधारित ऐप से चुटकियों में हल करे गणित का कोई भी सवाल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *