कई राज्यों में आंधी और बारिश ने मचाई तबाही , अगले 24 घंटे में इन राज्यों के लिए चेतावनी..

Storm and rain caused havoc: कई राज्यों में आंधी और बारिश ने मचाई तबाही , अगले 24 घंटे में इन राज्यों के लिए चेतावनी..

WhatsApp पर गलती से डिलीट हुए SMS ऐसे वापस पाएं..

Storm and rain caused havoc: कोरोना वायरस के संकट के बीच मौसम ने करवट ली है और कई राज्यों में कहर बरपाया है। पिछले 24 घंटे में आंधी-तूफान के साथ बारिश और ओलावृष्टि ने कई राज्यों में फसल को तबाह किया है। वहीं मौसम विभाग ने देश के अधिकांश हिस्सों में जबरदस्त बारिश की संभावना जताई है। कई राज्यों में आंधी के साथ ओलावृष्टि का भी अनुमान है। मौसम विभाग ने कई राज्यों में तेज बारिश की संभावना को लेकर चेतावनी जारी की है।

मौसम विभाग ने इस महीने में दूसरी बार अलर्ट जारी किया है। विभाग के अनुसार गुरुवार को गुजरात, राजस्थान, मध्य प्रदेश के पश्चिमी भाग और उत्तर-पश्चिमी भाग के साथ-साथ महाराष्ट्र में सामान्य से थोड़ी अधिक बारिश होने का अनुमान है। वेस्टर्न डिस्टर्बेंस के कारण उत्तर भारत के कई राज्यों में बारिश देखने को मिल सकती है। हरियाणा के कुछ हिस्सों में 2 मई तक आंधी व बारिश देखने को मिलेगी। वहीं 3 मई से यहां तेज बारिश की संभावना है।

टूटती शादी बचाना है तो इन बातों पर दें ध्यान, नहीं आएगी तलाक की नौबत

Click Here For Free Test Series For SSC, Bank, Railway – Join Us Now

क्या है बारिश का कारण?

Storm and rain caused havoc: स्काईमेट वेदर रिपोर्ट के अनुसार पूर्वी उत्तर भारत में एक नया पश्चिमी विक्षोभ पहुंच रहा है। दक्षिणी छत्तीसगढ़, पश्चिम बंगाल और इससे सटे हिस्सों पर एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र बना हुआ है। वहीं, मध्य प्रदेश के दक्षिण-पश्चिमी हिस्सों से तमिलनाडु तक एक ट्रफ बना हुआ है। मौसम के इसी बदलाव को देखते हुए विभाग ने चेतावनी जारी की है। राजस्थान में धूल भरी आंधी चलने की संभावना जताई गई है।

पिछले 24 घंटों के दौरान आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु, गुजरात और केरल में हुई मूसलाधार बारिश ने काफी नुकसान पहुंचाया है। आंध्र प्रदेश में तेज तूफान और बारिश से सैकड़ों केले के पेड़ गिर गए। इन राज्यों में गुरुवार को भी तेज बारिश का अनुमान है। पश्चिम बंगाल, झारखंड, ओडिशा, पूर्वी मध्य प्रदेश, विदर्भ और तेलंगाना में भी बारिश से फसल को काफी नुकसान हुआ है। गुजरात में तूफान और बारिश के दौरान पेड़ गिरने से दो लोगों की मौत हो गई। वहीं राज्य के कई हिस्सों में फसल के साथ-साथ बड़ी संख्या में घरों को भी नुकसान पहुंचा है।

करणी माता मंदिर जहां रहते है हजारो की संख्या में चूहे, जानिए इस मंदिर से जुडी रोचक बातें..

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *