लेनोवो का M2 इलेक्ट्रिक स्कूटर लांच , कीमत मात्र 22 हजार रुपए, जानें..

Lenovo M2 electric scooter लांच , कीमत मात्र 22 हजार रुपए, जानें..
Lenovo M2 electric scooter: लेनोवो ने अपने M2 इलेक्ट्रिक स्कूटर को चीन में पेश कर दिया है। यह फिलहाल प्री-बुकिंग के लिए उपलब्ध है और दो कलर ऑप्शन में मौजूद है। 12 किलो वजनी यह स्कूटर 25 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से दौड़ने में समक्ष है। कंपनी के अनुसार इसे फुल चार्ज होने में 3 से 4 घंटे का समय लगता हैं। इसकी कीमत 21 हजार रुपए के लगभग है। इसका मुकाबला पिछले दिनों चीन में लॉन्च हुए श्याओमी Mijia इलेक्ट्रिक स्कूटर 1S से होगा। इसकी कीमत 22 हजार रुपए के लगभग है। भारत में इस तरह के इलेक्ट्रिक स्कूटर इतने लोकप्रिय नहीं है लेकिन चीन में यह काफी पॉपुलर हैं। 
Lenovo M2 electric scooter: कीमत और उपलब्धता
लेनोवो वेबसाइट के अनुसार, M2 इलेक्ट्रिक स्कूटर ब्लैक और व्हाइट कलर ऑप्शन में उपलब्ध है। यह प्री-बुकिंग के लिए उपलब्ध है और इसकी कीमत 21360 रुपए है। कंपनी ने इसे अभी केवल चीन में ही लांच किया है। उम्मीद की जा रही है कि कंपनी इसे भारतीय बाजार में भी लॉन्च करेगी।
लेनोवो M2 इलेक्ट्रिक स्कूटर: फीचर्स एंड स्पेसिफिकेशन
कंपनी के अनुसार, इसकी टॉप स्पीड 25 किलोमीटर प्रतिघंटा है। फुल चार्ज होने पर यह 30 किमी तक की दूरी तय कर सकती है। इसमें लिथियम बैटरी लगी है, जो 350 वॉट का पावर आउटपुट जनरेट करती है। बैटरी को फुल चार्ज होने में तीन से चार घंटे का समय लगता है। बैटरी लेवल को वीचैट ऐप से भी भी चेक किया जा सकता है।
इसमें ट्रिपल ब्रेक सिस्टम मिलेगा, साथ ही यह ट्रिपल शॉक एब्जॉर्बशन सिस्टम से लैस है। ब्रेक सिस्टम में सब ब्रेक, डिस्क ब्रेक और फुट ब्रेक शामिल हैं जबकि शॉक एब्जॉर्बशन सिस्टम में हाइड्रॉलिक शॉक एब्जॉर्बर, हिडन शॉक एब्जॉर्बर और टायर डैम्पर शामिल हैं।
इसमें एलईडी कंट्रोल पैनल मिलेगा, जिसमें स्पीड, पावर, गियर और अन्य चीजों की जानकारी मिलती है। इसकी बॉडी एल्युमिनियम अलॉय से बनी है और डस्ट-वॉटर रेजिस्टेंट के लिए इसे IP54 रेटिंग दी गई है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *