घर बैठे Mobile से हर रोज 1000 रुपए कैसे कमा सकते हैं, जानें..

Earn 1000 rupees everyday: घर बैठे Mobile से हर रोज 1000 रुपए कैसे कमा सकते हैं, जानें..

इम्यूनिटी बढ़ाने के लिए रोज सुबह पिएं तुलसी शहद की चाय, बनाने की विधि जानें..

Earn 1000 rupees everyday: आज हम कुछ ऐसे तरीको के बारे में बताने जा रहे है जिनको अपनाकर आप अपने मोबाइल से आसानी से 1000 रुपए या इससे भी अधिक कमा सकते हो और वो भी बिना किसी इन्वेस्टमेंट के। तो आइए जानते है-

YouTube से ऑनलाइन पैसा कमाएं

1.Youtube से कमाई शुरू करने के लिए आपको Youtube पर एक चैनल बनाना है। इस Youtube चैनल में आपको वीडियो अपलोड करने होते है। इन वीडियोज से ही आपकी कमाई होती है। जैसे-जैसे आपके वीडियोज पर व्यूज बढ़ते जाते है वैसे-वैसे आपकी कमाई भी बढ़ती जाती है। Youtube पर विज्ञापन और प्रमोशन से कमाई होती है। Youtube पर चैनल बनाने के लिए अपनी जीमेल आईडी से Youtube पर लॉग इन करना होगा। सर्च बार की राइट साईड में आपका अकाउंट होता है। यहां पर ‘माय चैनल’ का ऑप्शन दिखाई देगा, इस पर क्लिक करके आपको कोई यूनिक नाम देना है, जोकि आपके चैनल का नाम होगा।

Youtube पर सिर्फ वीडियो अपलोड करने से कमाई नही होगी, आपकी कमाई तब शुरू होगी जब आप Youtube के मॉनेटाइजेशन प्रोग्राम के लिए अप्लाई करेंगे। अपने Youtube चैनल से मॉनेटाइजेशन प्रोग्राम के लिए अप्लाई करने के लिए लेफ्ट साईड चैनल सेक्शन में जाएं यहां पर मॉनेटाइजेशन प्रोग्राम का ऑप्शन दिखाई देगा। मॉनेटाइजेशन का अप्रूवल मिलने के बाद आपको हर वीडियो में मॉनेटाइजेशन इनेबल करना होता है।

ऑनलाइन पैसा कमाने के लिए ब्लॉगिंग शुरू करें-

आप अपने लेखन कौशल से दो तरीकों से पैसा कमा सकते हैं।

  1. किसी को लिखो और तुरंत पैसा बनाओ
  2. अपने लिए लिखें और धीरे-धीरे पैसा कमाएं, लेकिन लगातार

यह एक स्वतंत्र नौकरी और एक व्यवसाय के मालिक के बीच अंतर है। आपका ब्लॉग आपका ऑनलाइन व्यवसाय हो सकता है, आपके दर्शकों के निर्माण में कुछ समय लगेगा। लेकिन एक बार जब आप ब्लॉग से पैसा कमाना शुरू कर देते हैं, तो आपका ब्लॉग तब भी पैसे कमाता है जब आप सो रहे होते हैं।

Click Here For Free Test Series For SSC, Bank, Railway – Join Us Now

पाकिस्तानी सेना के लिए खौफ है युद्ध देवी, युद्ध में पाक सेना को दिखाया था चमत्कार, जानें मंदिर से जुडी रोचक बातें

सलाहकार बनें-

Earn 1000 rupees everyday: आप अपनी सलाह और ज्ञान कई लोगों को बेच सकते हैं। एक सलाहकार बनने के लिए आपको किसी एक काम के बारे में सुपर विशेषज्ञ होना चाहिए, आपको बस अपने ग्राहक से बेहतर होना होगा। मुख्य प्रतिस्पर्धी कौशल वाला कोई भी व्यक्ति सलाहकार बन सकता है और ग्राहकों को ऑनलाइन पा सकता है। उदाहरण के लिए, यदि आप एक कानूनी या वित्त पेशेवर हैं, तो आप अपनी वेबसाइट बना सकते हैं, और ऑनलाइन ग्राहकों को आकर्षित करना शुरू कर सकते हैं।

आप या तो अपने मौजूदा कौशल का मुद्रीकरण कर सकते हैं, या नए कौशल सीख सकते हैं जो ऑनलाइन पैसा बनाते हैं। कौशल के बिना जल्दी पैसा बनाने की उम्मीद नहीं है। मैं इसे फिर से कह रहा हूं, कुछ महीनों के समर्पित समय में ऑनलाइन कौशल सीखना संभव है।

फ्रीलांसर काम शुरू करे-

अगर आप एक अच्छे प्रोग्रामर, डिज़ाइनर या बाज़ारिया हैं, तो आप भारत में बहुत सारे पेड ऑनलाइन जॉब पा सकते हैं। आपको जो चीज चाहिए वो है मोबाइल फोन, इंटरनेट कनेक्शन, धैर्य और सीखने की इच्छा। एक अच्छा फ्रीलांसर बनने के लिए आपके पास दो कौशल होना आवश्यक है। एक आपका मुख्य कौशल है, और दूसरा कौशल विपणन है। यदि आप एक अच्छे बाज़ारिया नहीं हैं, तो अपनी प्रोफ़ाइल बनाने के लिए किसी अनुभवी बाज़ारिया की मदद लें। क्लाइंट पाने के लिए आपके पास उत्कृष्ट संचार कौशल होना चाहिए।

बच्चे में स्किल डेवलपमेन्ट के लिए आज ही अपने फ़ोन में इन्स्टॉल करें ये लर्निंग ऐप्स..

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *