Google Gboard से चैटिंग में ही कर सकेंगे ट्रांसलेशन, कीबोर्ड में लगाएं पसंदीदा फोटो, जानें कैसे..

Google Gboard से चैटिंग में ही कर सकेंगे ट्रांसलेशन, कीबोर्ड में लगाएं पसंदीदा फोटो, जानें कैसे..

Whatsapp पर ऐसे करें खुद के नंबर पर चैट, जानें…

Google Gboard ऐप में ट्रांसलेशन का इस्तेमाल करने के लिए पहले चांज लें कि आपके फोन में गूगल जीबोर्ड ऐप है या नहीं। वैसे तो अधिकतर कंपनियां गूगल का जीबोर्ड प्री इंस्टॉल करके देती हैं। जांचने के लिए गूगल प्लेस्टोर पर जाएं और वहां Google Gboard टाइप करें। इसके बाद अगर आपके फोन में यह ऐप पहले से इंस्टॉल है तो आपके सामने अपडेट का ऑप्शन आएगा नहीं तो इंस्टॉल करने का विकल्प मिल जाएगा।

Google Gboard में अनुवाद का फायदा उठाने के लिए व्हाट्सएप या अन्य मैसेजिंग एप को खोलें। इसके बाद कीबोर्ड में ऊपर की तरफ लेफ्ट साइड में एक एरो का निशान मिलेगा, उस पर क्लिक करें। इसके बाद आपको गूगल ट्रांसलेशन का आइकन दिखाई देगा, उस पर क्लिक कर दें। ऐसा करने के बाद स्क्रीन में कीबोर्ड के ऊपर ट्रांसलेशन का फीचर खुल जाएगा। इसके बाद आप इसे इस्तेमाल कर सकते हैं। इस एप को प्लेस्टोर पर Gboard – the Google Keyboard नाम से खोज सकते हैं।

Click Here For Free Test Series For SSC, Bank, Railway – Join Us Now

भारत का एक रेलवे स्टेशन जो एक लड़की के कारण 42 वर्षो तक रहा बंद..

व्हाट्सएप पर चैटिंग करना हो या फिर फेसबुक पोस्ट पर कमेंट करना हो। अब GIF का इस्तेमाल तेजी से बढ़ रहा है। गूगल ने इसी लोकप्रियता को ध्यान में रखते हुए कीबोर्ड में जीआईएफ का शॉर्टकट दिया है। Google Gboard एप में GIF का विकल्प पाने के लिए कीबोर्ड में ऊपर की तरफ लेफ्ट साइड में दिए गए एरो के बटन पर क्लिक करें। इसके बाद आपको GIF लिखा मिल जाएगा, उस पर क्लिक करें।

अगर आप अपने कीबोर्ड में कोई पसंदीदा फोटो या अलग थीम चुनना चाहते हैं तो उसका भी विकल्प दिया गया है। इसके लिए कीबोर्ड में ऊपर की तरफ लेफ्ट साइड में दिए एरो के आइकन पर क्लिक करें। इसके बाद सेटिंग का चुनाव करें। इसके बाद थीम पर जाएं। अगर पसंदीदा फोटो लगाना चाहते हैं तो सबसे ऊपर दिए गए प्लस के आइकन पर क्लिक करें, अन्य नीचे की तरफ बहुत से विकल्प दिए गए हैं, उनका चुनाव कर सकते हैं।

Hair Care: ये घरेलु चीज अपनाकर पाएं काले लम्बे और घने बाल, जानें..

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *