अमेरिका ने दी सफाई – व्हाइट हाउस ने मोदी को पहले फॉलो और फिर अनफॉलो क्यों किया?

White House unfollow Modi: अमेरिका ने दी सफाई – व्हाइट हाउस ने मोदी को पहले फॉलो और फिर अनफॉलो क्यों किया?

WhatsApp पर गलती से डिलीट हुए SMS ऐसे वापस पाएं..

White House unfollow Modi: जिस वक्त दुनिया की महाशक्ति अमेरिका कोरोना वायरस महामारी से जूझ रही है और संकट के बीच भारत ने उसकी मदद की, उस बीच दोनों देशों के बीच ट्विटर एक मुद्दा बन गया। व्हाइट हाउस के ट्विटर हैंडल से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद समेत अन्य भारतीय ट्विटर हैंडल को अनफॉलो कर दिया गया, जिस पर भारत में सवाल उठने लगे। अब व्हाइट हाउस ने इस पूरे विवाद पर जवाब दिया है।

व्हाइट हाउस की ओर से कहा गया है कि जब भी अमेरिकी राष्ट्रपति किसी देश की यात्रा पर जाते हैं, उस वक्त व्हाइट हाउस की ओर से उन देशों के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट को फॉलो किया जाता है। फरवरी के आखिरी वक्त में जब डोनाल्ड ट्रंप भारत आए थे, तभी व्हाइट हाउस ने पीएम नरेंद्र मोदी समेत अन्य ट्विटर हैंडल को फॉलो किया था।

व्हाइट हाउस के एक अधिकारी के अनुसार, व्हाइट हाउस सिर्फ अमेरिकी सरकार से जुड़े ट्विटर हैंडल को फॉलो करता है। लेकिन राष्ट्रपति की किसी देश में विजिट के दौरान उस देश के प्रमुख को फॉलो किया जाता है, ताकि संदेश लगातार रिट्वीट हो सकें। व्हाइट हाउस के अधिकारी का कहना है कि ये एक रूटीन प्रोसेस है।

टूटती शादी बचाना है तो इन बातों पर दें ध्यान, नहीं आएगी तलाक की नौबत

Click Here For Free Test Series For SSC, Bank, Railway – Join Us Now

White House unfollow Modi: बता दें कि व्हाइट हाउस के द्वारा कुछ समय पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री कार्यालय, भारतीय दूतावास, भारत में अमेरिकी दूतावास जैसे ट्विटर हैंडल को फॉलो किया गया था। व्हाइट हाउस के द्वारा फॉलो किए जाने वाले ये इकलौते विदेशी ट्विटर हैंडल थे। लेकिन, बुधवार को इन सभी को अनफॉलो कर दिया गया, जिसको लेकर भारत में बहस छिड़ गई।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी अपने ट्विटर अकाउंट पर इसको लेकर तंज कसा था और विदेश मंत्रालय से अपील की थी कि वह इस मामले को अमेरिका के सामने उठाए।

गौरतलब है कि व्हाइट हाउस का ट्विटर हैंडल इस वक्त सिर्फ 13 लोगों को फॉलो करता है, जो कि अमेरिकी सरकार के शीर्ष लोगों के हैंडल हैं। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अपने पहले आधिकारिक दौरे पर फरवरी में भारत आए थे, ट्रंप सपरिवार भारत आए थे। यहां अहमदाबाद, आगरा और नई दिल्ली में ट्रंप का शानदार स्वागत किया गया था।

करणी माता मंदिर जहां रहते है हजारो की संख्या में चूहे, जानिए इस मंदिर से जुडी रोचक बातें..

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *